आने वाले वक़्त में मुकेश अम्बानी की महत्वकांक्षी योजनायें

आनेवाले समय में जियोफोन के प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जोड़ने के साथ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की है.

रिलायंस इंस्ट्रीज़ की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने रिलायंस जियो की सर्विस को लेकर कई बड़े ऐलान किए है. इस मीटिंग में जियो ने अपनी बहुप्रतीक्षित FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर, जियोफोन 2, मॉनसून धमाका ऑफर, जियो फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब सपोर्ट जैसे तोहफे जियो यूजर्स को दिए गए हैं.

रिलायंस के डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने ये साफ कर दिया कि आनेवाले समय में रिलायंस कई कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली है. अंबानी ने कहा कि रिलायंस का प्लान आनेवाले समय में जियोफोन के प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जोड़ने के साथ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की है. अंबानी ने कहा कि नया टेक्नॉलजी फिजिकल और डिजिटल मार्केटप्लेस में इंटीग्रेट करने में मदद करेगा. जियो ने रिलायंस को टेक्नॉलजी प्लेटफॉर्म पर रिइंवेंट किया है. डिजिटल प्लेटफॉर्म अब नए जमाने के फैक्ट्री और सर्विस प्रोवाइडर बन गए हैं.

रिलायंस जियो के नेटवर्क को लेकर अंबानी ने कहा कि हम इसपर काफी मेहनत कर रहे हैं और आनेवाले समय में हम अपने नेटवर्क को रिडिफाइन करेंगे जिससे ये लार्जस्केल में हर भारतीय के पास पहुंच सकेगा. शेयरहोल्डर्स के साथ रिटेल रोडमैप शेयर करते हुए अंबानी ने कहा कि हम लगातार रिटेल नेटवर्क में सुधार कर रहे हैं. रिलायंस डूबते शॉपिंग अनुभव को ऑग्मेंटेड रियल्टी और होलोग्राफ टेक्नॉलजी से और बेहतर करेगा. उन्होंने आगे कहा कि रिलायंस जियो के 21.5 करोड़ जियो कस्टमर्स को और बेहतर अनुभव देने की कोशिश में लगा है.

जियोफोन यूजर्स के लिए तोहफा

जियो फोन पर अब फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब स्पोर्ट करेगा. ये एप जियो फोन के लिए डिजाइन किए गए हैं. काई ओएस पर चलने वाले इस फोन पर इससे पहले ये एप्लिकेशन सपोर्ट नहीं करते थे लेकिन इस ऐलान के साथ ही ये बड़ा इंतजार यूजर्स का खत्म हो गया है. ये एप वॉयस कमांड पर काम करेंगे. आप की आवाज से फोटो अपलोड और यूट्यूब वीडियो ब्राउज कर सकेंगे. 5 अगस्त से जियोफोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब एप सपोर्ट करेंगे.

जियो मॉनसून हंगामा

जियो मॉनसून हंगामा का ऐलान भी किया गया है. ऑफर में आप अपने पुराने फीचर फोन को बदल कर जियो फोन 2 खरीद सकेंगे और इसके लिए महज 501 रुपये देने होंगे.

जियो फोन 2 लॉन्च

जियो फोन का अपडेटेड वर्जन जियो फोन 2 लॉन्च हो गया है. ये पहले फोन से काफी अलग और अपडेटेड है. इसकी कीमत 2999 रुपये है जो 15 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

 


[jetpack_subscription_form title="Subscribe to Marginalised.in" subscribe_text=" Enter your email address to subscribe and receive notifications of Latest news updates by email."]