IIT की निःशुल्क कोचिंग: गरीब मेधावी छात्रों के लिए स्वर्णिम अवसर

बिहार और झारखंड के गरीब एवं मेधावी छात्रों को इंजीनियर बनाने के लिए राज्यसभा सांसद रवींद्र किशोर सिन्हा द्वारा अवसर ट्रस्ट की स्थापना की गई है.  यह ट्रस्ट हर वर्ष 50 छात्र-छात्राओं को आईआईटी की नि:शुल्क कोचिंग और आवासीय सुविधा उपलब्ध कराएगा. कोचिंग के नामांकन के लिए छात्रों के चयन के लिए 12 अगस्त को पटना और झारखंड में विभिन्न स्थानों पर परीक्षा होगी. विद्यार्थियों के चयन में छात्राओं और दलित वर्ग को प्राथमिकता दी जायेगी. ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी समीर कुमार ने बताया कि अवसर गणित के जानेमाने विशेषज्ञ प्रो. केसी सिन्हा तथा उनके सहयोगी शिक्षकों के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी. चयन परीक्षा में गणित, विज्ञान और एप्टीट्यूड की परीक्षा ली जाएगी, जो दो घंटे की होगी.


[jetpack_subscription_form title="Subscribe to Marginalised.in" subscribe_text=" Enter your email address to subscribe and receive notifications of Latest news updates by email."]

2 thoughts on “IIT की निःशुल्क कोचिंग: गरीब मेधावी छात्रों के लिए स्वर्णिम अवसर

  • May 6, 2019 at 12:01
    Permalink

    Hello sir..!! i want to fill the form for IIT prepration.. so tell me the registration open date… and please give me link for fill the application..

    Reply
  • July 17, 2019 at 13:15
    Permalink

    A big opportunity for poor student

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.