रजनीकांत, एक ऐसा अभिनेता जिन्होंने अपने 43 साल के फिल्म करियर में कोई विज्ञापन नहीं किया

चेन्नई: रजनीकांत की मार्किट वैल्यू एकदम बनी हुई है, वे 60 साल से अधिक के हो चुके हैं, पर उनके फैन्स उनकी हर आने वाली फिल्मों के लिए उसी तरह क्रेजी हैं, जिस तरह वे कभी बीस साल पहले हुआ करते थे. रजनीकांत को डायरेक्टर शंकर की फिल्म 2.0 के लिए 55-65 करोड़ रुपए बतौर फीस दिए गए हैं.  पिछले 10 साल में उनकी फीस डबल से भी ज्यादा हो गई है.  2007 में जब उनकी फिल्म शिवाजी : द बॉस आई थी, तब उन्हें फीस के तौर पर 26 करोड़ रुपए मिले थे.  फिल्म 2.0 को बॉक्सऑफिस पर जबर्दस्त ओपनिंग मिली है. फिल्म ने पहले दिन की कमाई में वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है.

फिल्म में रजनीकांत (Rajnikanth) ने चिट्टी का रोल प्ले किया है.  1975 में तमिल फिल्म Apoorva Raagangal में छोटे से रोल से बड़े पर्दे पर कदम रखने वाले रजनी अब तक 150 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं लेकिन 43 साल के फिल्मी करियर में कभी उन्होंने किसी ब्रांड को एंडोर्स नहीं किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब एक कोला ब्रांड ने उन्हें 2 करोड़ रुपए से ज्यादा के ऑफर के साथ अप्रोच किया था तो उन्होंने कंपनी के एग्जिक्यूटिव से मिलने तक से इनकार कर दिया था.

रजनीकांत से फैन्स की उम्मीदें आस्मां को छूने वाली हैं. कहा जाता है कि रजनीकांत इसलिए किसी ब्रांड को एंडोर्स नहीं करते क्योंकि उन्हें फैन्स के बीच भगवान की तरह माना जाता है. वे कहते हैं-क्या कभी आपने भगवान को कोक बेचते देखा है? यह एक तरह से उनकी वफादारी सुनिश्चित करता है.


[jetpack_subscription_form title="Subscribe to Marginalised.in" subscribe_text=" Enter your email address to subscribe and receive notifications of Latest news updates by email."]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.